आईपीएल का प्वाइंट टेबल

छवि स्रोत, इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच

छवि कैप्शन,

चेन्नई सुपर किंग किसकी टीम है: आईपीएल का प्वाइंट टेबल, .आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले जब हार्दिक पांड्या ने पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की तो उनसे कप्तानी और रोहित शर्मा को लेकर कई सवाल किए गए, मगर इस हरफनमौला ने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया।

हिंदी मीनिंग ऑफ़ क्रिकेट

इसके बाद दिक्कत ये भी है कि 12 सितंबर यानी मंगलवार को भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ फिर से खेलने के लिए उतरना होगा। इंडिया पाकिस्तान का क्रिकेट मैच दिखाइएइससे पहले शायद ही कभी ऐसा हुआ हो कि भारतीय टीम ने लगातार तीन​ दिन किसी वनडे मैच को खेलने के लिए उतरी हो।

वहीं पाकिस्तान की बात की जाए तो उसे सोमवार को मैच हो पाए या न हो पाए, उसे अब सीधे 14 सितंबर को श्रीलंका से खेलने के लिए उतरना होगा, यानी उसे कम से कम दो दिन का तो रेस्ट मिल जाएगा, लेकिन भारतीय टीम को लगातार उतरना होगा। महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम odi recordइससे कहा जा सकता है कि पाकिस्तानी टीम को कहीं न कहीं फायदा होगा और टीम इंडिया को नुकसान झेलना पड़ सकता है।

हालांकि टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए श्रीलंकाई टीम को मात्र 172 रन पर ऑलआउट कर दिया।आईपीएल का प्वाइंट टेबल: अब कोलंबो में होने वाले सुपर 4 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी कि पीसीबी ने अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है।

.भारत के खिलाफ होने वाले सुपर 4 मुकाबले में बाबर आजम की कप्तानी में उपकप्तान शादाब खान, ओपनर फखर जमां और इमाम उल हक को शामिल किया गया है।इसके अलावा पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर में आगा सलमान और इफ्तिखार अहमद के साथ मोहम्मद रिजवान जैसे कई तगड़े बल्लेबाज मौजूद हैं।

आईपीएल क्रिकेट मैच आज - आईपीएल का प्वाइंट टेबल

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच की तरह इस बार भी पाकिस्तान की प्लेइंग 11 में ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज को मौका नहीं मिला है।इसके अलावा पाकिस्तानी टीम की तेज गेंदबाजी तिकड़ी नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रउफ की जोड़ी एक बार से एक्शन में नजर आएगी।

यानी कि भारत के खिलाफ पिछली बार जो पाकिस्तानी टीम उतरी थी उससे सिर्फ एक बदलाव इस बार देखने को मिलेगा।आईपीएल का प्वाइंट टेबल .बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (वाइस कैप्टन), फखर जमां, इमाम उल हक, आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फहीम असरफ, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी और हारिस रउफ।

रोहित शर्मा ने एशिया कप 2023 के सुपर 4 राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ 49 गेंदों पर 56 रनों की शानदार पारी खेली।

मीनिंग ऑफ क्रिकेट?

दैनिक जागरण क्रिकेट******दैनिक जागरण क्रिकेट: खेल का रोमांचक्रिकेट एक खेल नहीं, एक जुनून है। दुनिया भर में क्रिकेट के दीवाने हैं, खासकर भारत में यह खेल एक धरती से लेकर अंतरिक्ष तक की लोकप्रियता का मामला है। भारतीय फैंस में क्रिकेट का प्यार इतना ऊँचा है कि यह केवल एक खेल ही नहीं, देश की भव्यता और गरिमा का प्रतीक बन गया है।दैनिक जागरण क्रिकेट एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो क्रिकेट खेल से जुड़ी ताज़ा ख़बरों और जानकारी प्रदान करता है। यहाँ आपको हर खेल की जानकारी, मैच की हाइलाइट्स, खिलाड़ियों की प्रोफ़ाइल और उनकी वीडियो साक्षात्कार मिलती है।क्रिकेट का इतिहास पुराना है, परंतु आज भी इसका प्रतिसाद उसी जोश और उत्साह से होता है जैसे पहले होता था। भारतीय क्रिकेट टीम दुनिया की शीर्ष टीमों में गणित होती है और उसके खिलाड़ी हमेशा हर मैच में अपनी जीवनशैली को लेकर काफी मिजाजी रहते हैं।दैनिक जागरण क्रिकेट आपको हर क्रिकेट प्रकरण की जानकारी प्रदान करता है। चाहे वह किसी महत्वपूर्ण मैच का हो या अभिनेत्रित मैच, हमेशा जागरण क्रिकेट अपडेट रहता है। यहाँ आपको भारतीय क्रिकेट टीम की ताज़ा ख़बरों से लेकर खिलाड़ियों की दास्तानियां और उसके कोच और न्यूज़ से लेकर क्रिकेट टूर्नामेंट्स की जानकारी तक मिलेगी।जब भी क्रिकेट की बात होती है, तो दिल्ली से लेकर दक्षिण भारत तक हर कोने में एक ही नाम उभरता है - दैनिक जागरण क्रिकेट। इस प्लेटफॉर्म का एकमात्र मकसद यह है कि आपकी प्रिय टीम की हर जानकारी आपको यहाँ मिले। इसलिए, अब सबकुछ भूल जाईए और दैनिक जागरण क्रिकेट की दुनिया में खुद को खो जाईए।इस वैश्विक खेल का जोर गिनती और होती है, उसी धार्मिकता और उत्साह के साथ हम आगे बढ़ते हैं और उसी मायने में क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए बड़ा मुकाबला है। तो तैयार हो जाइए, क्योंकि दैनिक जागरण क्रिकेट हर पल आपको नए अनुभवों से जुड़े रखेगा।आखिरकार, क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं, एक जीवनशैली है। और दैनिक जागरण क्रिकेट हमेशा आपके लिए इस जीवनशैली की पूरी जानकारी और मनोरंजन प्रदान करता रहेगा। तो ज्यादा सोचने की बजाय, अब तुरंत दैनिक जागरण क्रिकेट के साथ जुड़ जाएं और क्रिकेट के जादू में खो जाएं।आप भी जुड़ें दैनिक जागरण क्रिकेट के साथ और महसूस करें खेल का रोमांच। जय हिन्द, जय क्रिकेट!

क्रिकेट लाइव आज का?

आईपीएल का प्वाइंट टेबल वह अपने 10 हजार वनडे रन पूरे करने से 22 रन जरूर पीछे रह गए लेकिन उन्होंने फिर भी एशिया कप के इतिहास में एक शानदार रिकॉर्ड बना दिया।

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट

अब वह सचिन तेंदुलकर के साथ भारत के लिए संयुक्त रूप से इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।रोहित शर्मा ने 56 रनों की अपनी इस पारी में पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई और 6 चौके व 4 छक्के जड़े।

आईपीएल का प्वाइंट टेबल .रोहित शर्मा ने वनडे एशिया कप में अभी तक कुल 25 मैच खेले हैं और 24 पारियों में उनके नाम कुल 886 रन दर्ज हो चुके हैं।

क्रिकेट वर्ल्ड कप india

क्रिकेट खेलने वाला बल्लावह अगले मैच में अगर 22 रन और बनाते हैं तो सचिन तेंदुलकर को पछाड़कर सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

एशिया कप 2023 के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा के बल्ले से पाकिस्तान के खिलाफ भले रन न बने हों, लेकिन इसके बाद जब वे नेपाल के खिलाफ उतरे तो सारी भरपाई कर दी।पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 के मुकाबले में भी उनके बल्ले से खूब रन निकले और एक और अर्धशतक उन्होंने लगा दिया।

रोहित शर्मा की ऐसी बल्लेबाजी न केवल एशिया कप के लिए शुभ संकेत हैं, बल्कि वनडे विश्व कप 2023 के लिए भी अच्छी बात है।

रोहित शर्मा दूसरी बार एशिया कप में कप्तानी कर रहे हैं, इससे पहले जब वे उतरे थे तो विजेता बनकर लौटे थे।

.रोहित शर्मा बतौर कप्तान एशिया कप में जब भी बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं, एक भी बार वे सिंगल डिजिट पर आउट नहीं हुए हैं। साल 2018 के एशिया कप में उन्होंने कुल पांच पारियां बतौर कप्तान खेली थी, जिसमें 23, 52, 83, 111 और 48 रन की धमाकेदार बल्लेबाजी की थी।

jhut क्रिकेट मैदान हांग्जो झेजियांग इसके बाद नेपाल के खिलाफ उनके बल्ले से आक्रामक पारी आई, जिसमें 74 रन ठोक दिए थे और आखिर तक आउट नहीं हुए थे।

विशाखापत्तनम क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट टुडे

आईपीएल का प्वाइंट टेबल: इस बार पहला मैच बारिश के कारण नहीं हो पाया और अब जो मैच चल रहा है, वो रिजर्व डे में पूरा कराने की कोशिश की जाएगी।ऐसे में राहुल और किशन में से किसी एक ही खिलाड़ी को विकेटकीपर के तौर परप्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.नेपाल के खिलाफ मैच से पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह निजी कारणों की वजह से वापस घर लौट गए थे।