क्रिकेट कमेंटेटर क्रिकेटचे काय करतात

छवि स्रोत, स्टेडियम क्रिकेट

छवि कैप्शन,

निका टीवी लाइव क्रिकेट: क्रिकेट कमेंटेटर क्रिकेटचे काय करतात, उन्होंने गुरुवार को 16वें सीजन के 65वें मैच में सनराइजदर्स हैदराबाद (एसआरएच) के विरुद्ध 63 गेंदों में 100 रन बनाए।

विश्वास है कि क्या जीवन और क्रिकेट ने मुझे सिखाया

मार्च 2022 में ऑस्ट्रेलिया की टीम जब 22 साल बाद यहां के दौरे पर आई थी तब उनके बल्लेबाज लाबुशेन ने ट्विटर पर दाल रोटी की फोटो शेयर करते हुए लंच की दुर्दशा दिखाई थी और फोटो शेयर की थी। श्री लंका पाकिस्तान क्रिकेट मैच लाइव.इससे पहले छठे मुकाबले में हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस पर आए पाकिस्तान के ही गेंदबाजी कोच शॉन टेट ने भी उनकी बेइज्जती कर दी थी।

उन्होंने मीडिया के सामने तंज कसते हुए कहा था कि, जब टीम बुरी तरह हार गई तो उन्होंने मुझे यहां भेज दिया। ऑस्ट्रेलिया नीदरलैंड क्रिकेट मैच लाइवइसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मीडिया कॉर्डिनेटर को हस्तक्षेप करना पड़ा और उन्होंने माइक बंद करके उनसे पूछा, क्या आप ठीक हैं।

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पिछले एक साल में टी20 क्रिकेट के ऊपर अपना राज जमाया है।क्रिकेट कमेंटेटर क्रिकेटचे काय करतात: 2022 में ये खिलाड़ी सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाला बल्लेबाज तो है ही, इसके अलावा सूर्या ने इस फॉर्मेट के कई रिकॉर्ड्स को हर मैच के साथ अपने नाम किया है।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट सूर्यकुमार को दुनिया के 5 सबसे घातक खिलाड़ियों में से एक नहीं मानते।.महान ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने टी20 क्रिकेटरों की टॉप फाइव खिलाड़ियों को चुना है, जिसमें भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या शामिल है, लेकिन करिश्माई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को जगह नहीं मिली है।

एशिया कप क्रिकेट मैच लाइव स्कोर - क्रिकेट कमेंटेटर क्रिकेटचे काय करतात

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के साथ, गिलक्रिस्ट ने सूर्यकुमार के नाम का उल्लेख नहीं करते हुए पांड्या को एक खतरनाक खिलाड़ी कहा है।सूर्यकुमार ने फिर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में रविवार को गुवाहाटी में अजेय बढ़त लेते हुए भारतीय टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

.सूर्यकुमार ने 22 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली, जिससे भारत ने 237/3 का विशाल स्कोर बनाया और फिर प्रोटियाज को 16 रन की जीत के लिए 221/3 पर रोक दिया।क्रिकेट कमेंटेटर क्रिकेटचे काय करतात हालांकि, गिलक्रिस्ट ने कहा कि वह बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग और मनोरंजन करने की क्षमता के लिए पांड्या के साथ जाएंगे।

मुझे लगता है कि सिर्फ उनका आक्रामक रवैया, जिस तरह से वह शीर्ष पर पारी की शुरुआत करते हैं और पिछले टी20 विश्व कप से उनमें जो आत्मविश्वास है, वह काफी अच्छा है।

दिल्ली कैपिटल्स खिलाड़ी?

१९९६ क्रिकेट विश्व कप******१९९६ क्रिकेट विश्व कप की यादें अब भी हमारे दिलों में बसी हैं। यह विश्वकप भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित किया गया था। इस विश्वकप में सभी टीमों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था।भारत की टीम इस विश्वकप में बहुत मजबूत थी और उसने अपनी अच्छी गेम के कारण सभी के दिलों में जगह बना ली थी। कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपनी टीम का नेतृत्व किया और वह भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था।पाकिस्तान की टीम ने भी इस विश्वकप में अच्छी खेलकूद दिखाई थी। उनके कप्तान वासिम अकरम ने भी अच्छी गेम खेली थी और उनकी टीम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था।श्रीलंका की टीम ने भी इस विश्वकप में अच्छी प्रदर्शन किया था। उनके कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने भी टीम का अच्छा नेतृत्व किया था। उन्होंने भी अच्छी गेम खेली थी और उनकी टीम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था।इस विश्वकप में कई बड़े खिलाड़ी भी शानदार प्रदर्शन करते रहे। सचिन तेंदुलकर, वसीम अकरम, अरजुन रणतुंगा, स्टीव वॉ के, और मनी कहे से कुछ ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने अपनी टीम के लिए बड़ा योगदान दिया।यह विश्वकप भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है। इस विश्वकप में देखने को मिला कि कैसे एक टीम जमकर मेहनत करके अपने मकसद में सफल हो सकती है।यह विश्वकप खेल के प्रेमियों के लिए एक दिलचस्प अनुभव था। इस समय बहुत से लोग मैदानों में आकर खिलाड़ियों को खिलाड़ियों के रूप में देखने के लिए बढ़ चुके थे।इस विश्वकप में टीमों ने भारतीय क्रिकेट का चमकता हुआ पृष्ठपत किया था। इस विश्वकप का एक अन्य महत्वपूर्ण पहलू यह भी था कि इसमें महिला क्रिकेट टीमों को भी जगह मिली थी।इस विश्वकप ने दिखाया कि क्रिकेट हमारे दिलों में कितनी जगह बना चुका है। इस विश्वकप के बारे में बात करते समय अभी भी हमें उस उत्साह और जोश में भरा सा लगता है। यह विश्वकप हमें नये और उत्साहित क्रिकेटरों की पहचान करवाने में मदद करता है।इस विश्वकप के बारे में बात करते समय हमें यह आशा है कि भविष्य में भी ऐसे ही अच्छे और रोचक क्रिकेट कार्यक्रम हमें देखने को मिलेंगे। भारत ने इस विश्वकप में अपने दम पर सफलता प्राप्त की थी और वह दिन याद आते हैं जब हमने उनके इस सफलता को स्वीकार किया था।यह था १९९६ क्रिकेट विश्व कप का एक अनमोल क्षण। इस विश्वकप ने हमें एक सच्चे क्रिकेट प्रेमी के रूप में उपजी कर दिया और हमें क्रिकेट की रूचि में और भी गहराई देने का मौका दिया। यह विश्वकप न केवल खिलाड़ियों के लिए बल्कि खेल के प्रेमियों के लिए भी एक यादगार है।

अफ्रीका इंडिया क्रिकेट लाइव?

क्रिकेट कमेंटेटर क्रिकेटचे काय करतात राशिद खान पर गिलक्रिस्ट ने कहा, उन्हें किसी भी टी20 टीम में होना चाहिए, है ना? दुनियाभर में इस फॉर्मेट में क्रिकेटर ऑफ द ईयर ने पिछले एक दशक में शानदार प्रदर्शन किया।

पाकिस्तान लाइव क्रिकेट स्कोर

.चोट से बटलर अभी उभर रहे हैं, लेकिन टी20 विश्व कप के लिए पूरी तरह से ठीक होने की उम्मीद है, गिलक्रिस्ट ने कहा कि पसंद कई बल्लेबाजों के बीच थी, वह इंग्लैंड के कप्तान को चुनना पसंद करेंगे।भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच के दौरान एक ही गेंद पर दो बल्लेबाज दो अलग अलग मौकों पर, अलग अलग तरीके से आउट हुए।

क्रिकेट कमेंटेटर क्रिकेटचे काय करतात आपको ये रन ज्यादा लग सकते हैं पर इस दौरान मैदान पर जो ड्रामा हुआ वह पैसा वसूल एंटरटनमेंट से कम नहीं था।

क्रिकेट स्कोर ipl 2021

लंका इंडिया क्रिकेटइस गेंद पर ट्रिस्टन स्टब्स का कैच उमेश यादव ने लपका लेकिन नो बॉल होने के चलते उनकी सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ा।

इस तरह से इंदौर के होलकर स्टेडियम में हुए तीसरे टी20 मैच में एक ही बॉल पर साउत अफ्रीका के दो बल्लेबाज आउट हुए पर दोनों नॉट आउट भी रहे।खास बात ये कि भारतीय टीम ने जीत की ये हैट्रिक नवरात्रि के अंतिम दिन देवी सिद्धिदात्री की पूजा के विशेष अवसर पर हासिल की।

भारतीय टीम ने एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत नवरात्रि के दौरान 1 अक्टूबर को किया था और महज चार दिनों में, पूजा के अंतिम दिन एक खास मुकाम भी हासिल कर लिया।

.कप्तान हरमनप्रीत कौर पिछले लंबे अरसे से भारतीय महिला टीम की धुरी रही हैं जिनके ईर्द गिर्द तमाम खिलाड़ी अपना रोल अदा करती हैं।

लेकिन वुमेंस एशिया कप में लगातार तीसरी जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम को अपनी कप्तान की भी जरूरत नहीं पड़ी। संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ तीसरे मैच में रेग्यूलर कप्तान हरमनप्रीत कौर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थीं।

hotstar स्टार स्पोर्ट्स लाइव क्रिकेट मैच दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रिगेज की जोड़ी ने क्रीज पर कमान संभाल ली।

इंडियन क्रिकेट टीम वीमेन

क्रिकेट कमेंटेटर क्रिकेटचे काय करतात: उन्होंने पांचवें नंबर पर बैटिंग करते हुए 166.66 की स्ट्राइक रेट से 11 चौकों की मदद से ताबड़तोड़ पारी खेली।हालांकि उनके सिर्फ 4 विकेट ही गिरे पर उसकी कोई भी बल्लेबाज जरूरी रन रेट के मुताबिक बल्लेबाजी करने का माद्दा नहीं दिखा सकी।