नेदरलँड राष्ट्रीय क्रिकेट संघ

छवि स्रोत, पाकिस्तान साउथ अफ्रीका क्रिकेट मैच लाइव

छवि कैप्शन,

पाकिस्तान वर्सिज अफगानिस्तान क्रिकेट मैच: नेदरलँड राष्ट्रीय क्रिकेट संघ, ..चेन्नई सुपर किंग्स वर्सेस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 का पहला मैच भारतीय समयानुसार 8 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस के लिए दोनों कप्तान- ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसी आधा घंटा पहले मैदान पर उतरेंगे।

भारत दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट

मार्च 2022 में ऑस्ट्रेलिया की टीम जब 22 साल बाद यहां के दौरे पर आई थी तब उनके बल्लेबाज लाबुशेन ने ट्विटर पर दाल रोटी की फोटो शेयर करते हुए लंच की दुर्दशा दिखाई थी और फोटो शेयर की थी। भारत-बांगलादेश क्रिकेट मॅच लाईव्ह.इससे पहले छठे मुकाबले में हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस पर आए पाकिस्तान के ही गेंदबाजी कोच शॉन टेट ने भी उनकी बेइज्जती कर दी थी।

उन्होंने मीडिया के सामने तंज कसते हुए कहा था कि, जब टीम बुरी तरह हार गई तो उन्होंने मुझे यहां भेज दिया। क्रिकेट स्कोर अंडर १९ वर्ल्ड कपइसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मीडिया कॉर्डिनेटर को हस्तक्षेप करना पड़ा और उन्होंने माइक बंद करके उनसे पूछा, क्या आप ठीक हैं।

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पिछले एक साल में टी20 क्रिकेट के ऊपर अपना राज जमाया है।नेदरलँड राष्ट्रीय क्रिकेट संघ: 2022 में ये खिलाड़ी सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाला बल्लेबाज तो है ही, इसके अलावा सूर्या ने इस फॉर्मेट के कई रिकॉर्ड्स को हर मैच के साथ अपने नाम किया है।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट सूर्यकुमार को दुनिया के 5 सबसे घातक खिलाड़ियों में से एक नहीं मानते।.महान ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने टी20 क्रिकेटरों की टॉप फाइव खिलाड़ियों को चुना है, जिसमें भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या शामिल है, लेकिन करिश्माई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को जगह नहीं मिली है।

इंडिया आयरलैंड क्रिकेट शेड्यूल - नेदरलँड राष्ट्रीय क्रिकेट संघ

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के साथ, गिलक्रिस्ट ने सूर्यकुमार के नाम का उल्लेख नहीं करते हुए पांड्या को एक खतरनाक खिलाड़ी कहा है।सूर्यकुमार ने फिर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में रविवार को गुवाहाटी में अजेय बढ़त लेते हुए भारतीय टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

.सूर्यकुमार ने 22 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली, जिससे भारत ने 237/3 का विशाल स्कोर बनाया और फिर प्रोटियाज को 16 रन की जीत के लिए 221/3 पर रोक दिया।नेदरलँड राष्ट्रीय क्रिकेट संघ हालांकि, गिलक्रिस्ट ने कहा कि वह बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग और मनोरंजन करने की क्षमता के लिए पांड्या के साथ जाएंगे।

मुझे लगता है कि सिर्फ उनका आक्रामक रवैया, जिस तरह से वह शीर्ष पर पारी की शुरुआत करते हैं और पिछले टी20 विश्व कप से उनमें जो आत्मविश्वास है, वह काफी अच्छा है।

भारत का क्रिकेट कप्तान कौन है?

एशिया कप २०२१ डेट क्रिकेट******एशिया कप २०२१: एक शानदार संघर्ष के समाप्त होने के बाद, एशिया कप २०२१ का निष्कर्ष आखिरकार निकल पड़ा। यह महायुद्ध लगातार कई हफ्ते चला और बड़े हुजूम में खेला गया। सभी टीमों ने अपनी क्षमताओं का परिचय दिया और इस मुकाबले को एक यादगार रूप दिया।इस बार क्रिकेट के इस महासंग्राम में भारत की टीम ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया। भारतीय टीम ने एक के बाद एक मैच जीत कर लगातार अपनी जीत की संख्या बढ़ाई। उनके कप्तान विराट कोहली की अद्वितीय कप्तानी ने उन्हें टीम इंडिया का असरदार विशेषज्ञ बना दिया।इस कप में सबसे ध्यानवर्धनीय मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ। यह मुकाबला हर एक क्रिकेट प्रेमी के लिए था। लेकिन भारत ने इस मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर अपनी जीत दर्ज की।इस विशेष कप में अच्छे बल्लेबाजी के बाद उत्तर कोरिया ने उपेक्षित बल्लेबाजी का नाम एक बार फिर से चमकाया। उन्होंने मैचों में अपनी अद्वितीय कूशलता दिखाई और दर्शकों को खूब मनोरंजन प्रदान किया।एशिया कप २०२१ का सबसे शानदार क्षण उस वक्त आया जब भारत और स्रीलंका के बीच फाइनल मैच खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने एक बड़े स्कोर का सामना किया और स्रीलंका को हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने एशिया कप २०२१ का खिताब अपने नाम किया।इस कप में अन्य टीमों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। बांग्लादेश, अफगानिस्तान, नेपाल, मलेशिया और अन्य देशों की टीमें भी अपनी क्षमताओं को दिखाकर मुकाबले में बड़े हुजूम की थी।एशिया कप २०२१ ने क्रिकेट के मैदान पर एक नया मिजाज बिखेर दिया। इस महासंग्राम के बाद, सभी टीमें अपने क्षमताओं का परिचय देते हुए प्रेमियों को खुश कर दिया।एशिया कप २०२१ डेट क्रिकेट ने क्रिकेट के प्रेमियों को एक अद्वितीय और यादगार क्रिकेट महासंग्राम देने में सफलता प्राप्त की है। अब सभी नजरें एशिया कप २०२१ में मेजबानी करने वाले देश की ओर टिकी हुई हैं और उनकी क्षमताओं की कीमत निश्चित है।

होलकर क्रिकेट स्टेडियम इंदौर वेअथेर?

नेदरलँड राष्ट्रीय क्रिकेट संघ राशिद खान पर गिलक्रिस्ट ने कहा, उन्हें किसी भी टी20 टीम में होना चाहिए, है ना? दुनियाभर में इस फॉर्मेट में क्रिकेटर ऑफ द ईयर ने पिछले एक दशक में शानदार प्रदर्शन किया।

क्रिकेट किस दिन है

.चोट से बटलर अभी उभर रहे हैं, लेकिन टी20 विश्व कप के लिए पूरी तरह से ठीक होने की उम्मीद है, गिलक्रिस्ट ने कहा कि पसंद कई बल्लेबाजों के बीच थी, वह इंग्लैंड के कप्तान को चुनना पसंद करेंगे।भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच के दौरान एक ही गेंद पर दो बल्लेबाज दो अलग अलग मौकों पर, अलग अलग तरीके से आउट हुए।

नेदरलँड राष्ट्रीय क्रिकेट संघ आपको ये रन ज्यादा लग सकते हैं पर इस दौरान मैदान पर जो ड्रामा हुआ वह पैसा वसूल एंटरटनमेंट से कम नहीं था।

इंग्लैंड और इंडिया का क्रिकेट मैच

डरबन क्रिकेट स्टेडियमइस गेंद पर ट्रिस्टन स्टब्स का कैच उमेश यादव ने लपका लेकिन नो बॉल होने के चलते उनकी सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ा।

इस तरह से इंदौर के होलकर स्टेडियम में हुए तीसरे टी20 मैच में एक ही बॉल पर साउत अफ्रीका के दो बल्लेबाज आउट हुए पर दोनों नॉट आउट भी रहे।खास बात ये कि भारतीय टीम ने जीत की ये हैट्रिक नवरात्रि के अंतिम दिन देवी सिद्धिदात्री की पूजा के विशेष अवसर पर हासिल की।

भारतीय टीम ने एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत नवरात्रि के दौरान 1 अक्टूबर को किया था और महज चार दिनों में, पूजा के अंतिम दिन एक खास मुकाम भी हासिल कर लिया।

.कप्तान हरमनप्रीत कौर पिछले लंबे अरसे से भारतीय महिला टीम की धुरी रही हैं जिनके ईर्द गिर्द तमाम खिलाड़ी अपना रोल अदा करती हैं।

लेकिन वुमेंस एशिया कप में लगातार तीसरी जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम को अपनी कप्तान की भी जरूरत नहीं पड़ी। संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ तीसरे मैच में रेग्यूलर कप्तान हरमनप्रीत कौर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थीं।

आईपीएल लाइव क्रिकेट एप्स दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रिगेज की जोड़ी ने क्रीज पर कमान संभाल ली।

भारत पाकिस्तान वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच

नेदरलँड राष्ट्रीय क्रिकेट संघ: उन्होंने पांचवें नंबर पर बैटिंग करते हुए 166.66 की स्ट्राइक रेट से 11 चौकों की मदद से ताबड़तोड़ पारी खेली।हालांकि उनके सिर्फ 4 विकेट ही गिरे पर उसकी कोई भी बल्लेबाज जरूरी रन रेट के मुताबिक बल्लेबाजी करने का माद्दा नहीं दिखा सकी।