आईपीएल 2023 का प्वाइंट टेबल

छवि स्रोत, दक्षिण आफ्रिका वि इंग्लंड क्रिकेट संघ चे सामने

छवि कैप्शन,

भारत राष्ट्रीय क्रिकेट संघ बातम्या: आईपीएल 2023 का प्वाइंट टेबल, गावस्कर ने कहा कि सूर्यकुमार जिस तरह से आरसीबी के गेंदबाजी की धुनाई कर रहा था, उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि वह कोई गली क्रिकेट खेल रहा है।

आईपीएल लाइव क्रिकेट मैच कैसे देखें

मार्च 2022 में ऑस्ट्रेलिया की टीम जब 22 साल बाद यहां के दौरे पर आई थी तब उनके बल्लेबाज लाबुशेन ने ट्विटर पर दाल रोटी की फोटो शेयर करते हुए लंच की दुर्दशा दिखाई थी और फोटो शेयर की थी। ज़िम्बाब्वे क्रिकेट टीम कोच.इससे पहले छठे मुकाबले में हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस पर आए पाकिस्तान के ही गेंदबाजी कोच शॉन टेट ने भी उनकी बेइज्जती कर दी थी।

उन्होंने मीडिया के सामने तंज कसते हुए कहा था कि, जब टीम बुरी तरह हार गई तो उन्होंने मुझे यहां भेज दिया। आज का लाइव क्रिकेट मैच कैसे देखें?इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मीडिया कॉर्डिनेटर को हस्तक्षेप करना पड़ा और उन्होंने माइक बंद करके उनसे पूछा, क्या आप ठीक हैं।

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पिछले एक साल में टी20 क्रिकेट के ऊपर अपना राज जमाया है।आईपीएल 2023 का प्वाइंट टेबल: 2022 में ये खिलाड़ी सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाला बल्लेबाज तो है ही, इसके अलावा सूर्या ने इस फॉर्मेट के कई रिकॉर्ड्स को हर मैच के साथ अपने नाम किया है।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट सूर्यकुमार को दुनिया के 5 सबसे घातक खिलाड़ियों में से एक नहीं मानते।.महान ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने टी20 क्रिकेटरों की टॉप फाइव खिलाड़ियों को चुना है, जिसमें भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या शामिल है, लेकिन करिश्माई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को जगह नहीं मिली है।

इंडिया और न्यूजीलैंड का लाइव क्रिकेट मैच - आईपीएल 2023 का प्वाइंट टेबल

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के साथ, गिलक्रिस्ट ने सूर्यकुमार के नाम का उल्लेख नहीं करते हुए पांड्या को एक खतरनाक खिलाड़ी कहा है।सूर्यकुमार ने फिर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में रविवार को गुवाहाटी में अजेय बढ़त लेते हुए भारतीय टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

.सूर्यकुमार ने 22 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली, जिससे भारत ने 237/3 का विशाल स्कोर बनाया और फिर प्रोटियाज को 16 रन की जीत के लिए 221/3 पर रोक दिया।आईपीएल 2023 का प्वाइंट टेबल हालांकि, गिलक्रिस्ट ने कहा कि वह बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग और मनोरंजन करने की क्षमता के लिए पांड्या के साथ जाएंगे।

मुझे लगता है कि सिर्फ उनका आक्रामक रवैया, जिस तरह से वह शीर्ष पर पारी की शुरुआत करते हैं और पिछले टी20 विश्व कप से उनमें जो आत्मविश्वास है, वह काफी अच्छा है।

मुंबई चेन्नई क्रिकेट?

क्रिकेट मेंटर क्या होता है******क्रिकेट मेंटर क्या होता है? यह एक महत्वपूर्ण सवाल है जो अक्सर क्रिकेट प्रेमियों के मन में उठता है। क्रिकेट मेंटर एक व्यक्ति होता है जो अपने अनुभव और ज्ञान का उपयोग करके युवा क्रिकेटरों को प्रेरित करता है और उन्हें मार्गदर्शन प्रदान करता है।क्रिकेट मेंटर का काम बहुत महत्वपूर्ण होता है क्योंकि वे न केवल खिलाड़ियों को तकनीकी नुकसान दाखिल करते हैं बल्कि मानसिक रूप से उन्हें मजबूत बनाते हैं। वे खिलाड़ियों को सहनशीलता, संघर्षशीलता और टीम वर्क कोचिंग सिखाते हैं।क्रिकेट मेंटर का मुख्य उद्देश्य यह है कि वे युवा क्रिकेटरों को उनके क्रिकेट करियर में सहायता प्रदान करें और उन्हें बेहतर खिलाड़ी बनाने के लिए सहायता करें। उनका काम सिर्फ एक खिलाड़ी को गाइड करने से अधिक है, वे उन्हें एक अच्छे इंसान भी बनाते हैं।क्रिकेट मेंटर की भूमिका क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। बिना एक मेंटर के मार्गदर्शन के एक क्रिकेटर को उनके लक्ष्य तक पहुंचने में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इसलिए, क्रिकेट मेंटर का महत्व अपनी जगह है।एक अच्छा क्रिकेट मेंटर वह होता है जो खिलाड़ियों के साथ काम करने का जोश और उत्साह बनाए रखता है। उनका मार्गदर्शन उन्हें अपने प्रयासों पर केंद्रित करने में मदद करता है। वे खिलाड़ियों को उनकी कमियों को सुधारने में मदद करते हैं और उन्हें विभिन्न क्रिकेट तकनीकों की समझ प्रदान करते हैं।क्रिकेट मेंटर का महत्वपूर्ण योगदान है कि वे खिलाड़ियों को आत्मविश्वास प्रदान करते हैं और उन्हें अपनी क्षमताओं का सही उपयोग करने में मदद करते हैं। यह न केवल उनके खेलने को बेहतर बनाता है, बल्कि उनके जीवन में भी उन्हें सफलता की दिशा में आगे बढ़ने में मदद करता है।क्रिकेट मेंटर होना एक सम्माननीय और गर्वान्वित कार्य है। ये वे व्यक्ति होते हैं जो अपने अनुभव और ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करने के लिए तैयार होते हैं। उनका काम खिलाड़ियों को प्रेरित करना होता है ताकि वे अपने लक्ष्य की दिशा में अग्रसर हो सकें।इस प्रकार, क्रिकेट मेंटर का महत्व अत्यंत अहम है और उनकी भूमिका क्रिकेटरों के विकास में क्रांतिकारी हो सकती है। उनके जरिए खिलाड़ी न केवल बेहतर क्रिकेटर बनते हैं बल्कि एक उत्कृष्ट इंसान भी बनते हैं। क्रिकेट मेंटर की भूमिका समाज में महत्वपूर्ण है और उनका संदेश होता है कि जीवन में तनाव और सफलता के बीच संतुलन बनाए रखना महत्वपूर्ण है।इसलिए, क्रिकेट मेंटर की भूमिका समझना और महत्व समझना अवश्यक है ताकि हम समाज में उनके काम की महत्वता को समझ सकें और उनकी सहायता से खिलाड़ी अपने लक्ष्यों की दिशा में अग्रसर हो सकें।अभी तक इस लंबे आलेख के माध्यम से हमने क्रिकेट मेंटर के महत्व को समझाया है। यह कृषि खेती के लिए महत्वपूर्ण क्रिकेट क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसलिए इस भूमिका को समझना हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

क्रिकेट अबू धाबी t10 लीग?

आईपीएल 2023 का प्वाइंट टेबल राशिद खान पर गिलक्रिस्ट ने कहा, उन्हें किसी भी टी20 टीम में होना चाहिए, है ना? दुनियाभर में इस फॉर्मेट में क्रिकेटर ऑफ द ईयर ने पिछले एक दशक में शानदार प्रदर्शन किया।

क्रिकेट अभ्यास मैच

.चोट से बटलर अभी उभर रहे हैं, लेकिन टी20 विश्व कप के लिए पूरी तरह से ठीक होने की उम्मीद है, गिलक्रिस्ट ने कहा कि पसंद कई बल्लेबाजों के बीच थी, वह इंग्लैंड के कप्तान को चुनना पसंद करेंगे।भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच के दौरान एक ही गेंद पर दो बल्लेबाज दो अलग अलग मौकों पर, अलग अलग तरीके से आउट हुए।

आईपीएल 2023 का प्वाइंट टेबल आपको ये रन ज्यादा लग सकते हैं पर इस दौरान मैदान पर जो ड्रामा हुआ वह पैसा वसूल एंटरटनमेंट से कम नहीं था।

इंडिया वर्सेस वेस्टइंडीज क्रिकेट मैच लाइव

नेदरलँड्स क्रिकेटइस गेंद पर ट्रिस्टन स्टब्स का कैच उमेश यादव ने लपका लेकिन नो बॉल होने के चलते उनकी सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ा।

इस तरह से इंदौर के होलकर स्टेडियम में हुए तीसरे टी20 मैच में एक ही बॉल पर साउत अफ्रीका के दो बल्लेबाज आउट हुए पर दोनों नॉट आउट भी रहे।खास बात ये कि भारतीय टीम ने जीत की ये हैट्रिक नवरात्रि के अंतिम दिन देवी सिद्धिदात्री की पूजा के विशेष अवसर पर हासिल की।

भारतीय टीम ने एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत नवरात्रि के दौरान 1 अक्टूबर को किया था और महज चार दिनों में, पूजा के अंतिम दिन एक खास मुकाम भी हासिल कर लिया।

.कप्तान हरमनप्रीत कौर पिछले लंबे अरसे से भारतीय महिला टीम की धुरी रही हैं जिनके ईर्द गिर्द तमाम खिलाड़ी अपना रोल अदा करती हैं।

लेकिन वुमेंस एशिया कप में लगातार तीसरी जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम को अपनी कप्तान की भी जरूरत नहीं पड़ी। संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ तीसरे मैच में रेग्यूलर कप्तान हरमनप्रीत कौर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थीं।

एशिया कप इंडिया क्रिकेट टीम दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रिगेज की जोड़ी ने क्रीज पर कमान संभाल ली।

क्रिकेट लाइव महिला

आईपीएल 2023 का प्वाइंट टेबल: उन्होंने पांचवें नंबर पर बैटिंग करते हुए 166.66 की स्ट्राइक रेट से 11 चौकों की मदद से ताबड़तोड़ पारी खेली।हालांकि उनके सिर्फ 4 विकेट ही गिरे पर उसकी कोई भी बल्लेबाज जरूरी रन रेट के मुताबिक बल्लेबाजी करने का माद्दा नहीं दिखा सकी।