पाकिस्तान सुपर लीग क्रिकेट

छवि स्रोत, सेकंड गॉड ऑफ क्रिकेट

छवि कैप्शन,

भारत ए क्रिकेट टीम खिलाड़ी: पाकिस्तान सुपर लीग क्रिकेट, चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए क्वॉलिफायर 1 में ऐसा कुछ हो गया, जिसकी वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई और टाटा कंपनी को मिलकर 42000 पौधे लगाने होंगे।

गॉड ऑफ़ द क्रिकेट

मंगलवार को मुंबई इंडियंस 12वें ओवर में 95/3 के स्कोर पर संघर्ष कर रही थी लेकिन ग्रीन ने तिलक वर्मा (17 गेंदों पर 37) के साथ चौथे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। आयपीएल 2023 time table.सचिन ने मुंबई इंडियंस के सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में कहा था कि मुझे लगता है कि मैंने कुछ सीखा है और मेरा मानना है कि हम सभी ने ग्रीन से एक ही संदेश प्राप्त किया है।

वह टीम में किसी अन्य बल्लेबाज की तरह गेंद को लंबा हिट मार सकते हैं लेकिन उनके लिए शुरुआती दौर आसान नहीं रहा था। ग्लूस्टरशायर क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्टऑस्ट्रेलियन आलराउंडर ने गेंदबाजी में भी हाथ दिखाते हुए एडन मारक्रम का महत्वपूर्ण विकेट लिया जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

.आईपीएल 2023 में अभी तक आरसीबी के लिए बल्लेबाजी में कप्तान फाफ डु प्लेसिस और गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज का शानदार प्रदर्शन रहा है।पाकिस्तान सुपर लीग क्रिकेट: वहीं इस मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 ओवर में 21 रन देकर चार विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज अब 6 मैचों में 12 विकेट लेकर पर्पल कैप होल्डर बन गए हैं।

उन्होंने इस साल आरसीबी को कप्तान डु प्लेसिस के साथ एक मैच छोड़कर सभी पांचों मैचों में शानदार शुरुआत भी दी है।इस मैदान पर खेले गए 52 मैचों में राजस्थान रॉयल्स ने 37 मैच जीते हैं, वहीं मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

मुलतान क्रिकेट मैदान - पाकिस्तान सुपर लीग क्रिकेट

वे अजिंक्य रहाणे (1,100), शेन वॉटसन (875), राहुल द्रविड़ (735), जोस बटलर (434) और संजू सैमसन (398) हैं।रहाणे, बटलर और सैमसन के अलावा, किसी अन्य एक्टिव आईपीएल 2023 क्रिकेटर ने यहां 200 से अधिक रन नहीं बनाए हैं।

.इसी तरह, इस वेन्यू पर खेले गए आईपीएल मैचों में सर्वाधिक विकेट लेने वाले पूर्व रॉयल्स क्रिकेटर सिद्धार्थ त्रिवेदी (36), शेन वार्न (20), वाटसन (19), केवोन कूपर (17) और श्रेयस गोपाल (15) भी रहे हैं।पाकिस्तान सुपर लीग क्रिकेट आईपीएल 2023 के सक्रिय खिलाड़ियों की बात करें तो जोफ्रा आर्चर (12), जयदेव उनादकट (10) और कृष्णप्पा गौतम (8) ने इस स्टेडियम में अच्छा प्रदर्शन किया है।

क्विंटन डी कॉक को आज फिर से लखनऊ की टीम में जगह नहीं मिली और ओपनिंग करने उतरे कप्तान केएल राहुल के साथ काइल मायर्स।

वर्ल्ड कप 2023 क्रिकेट टिकट?

क्रिकेट खेळाचे कौशल्य व कृती******क्रिकेट खेळाचे कौशल्य व कृतीक्रिकेट एक खिलाडी के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण कौशल है जो उसे एक अच्छा खिलाडी बनने के लिए आवश्यक है। एक अच्छा क्रिकेट खिलाडी होने के लिए कई कौशल्यों का होना बहुत जरूरी है। उनमे से कुछ मुख्य कौशल्य हैं जैसे कि वाटसमैनशिप, एट्टिट्यूड, कॉन्फिडेंस, अनुशासन और टीमस्पिरिट।एक अच्छा क्रिकेट खिलाडी को उसके खेलने के तरीके पर ध्यान देना चाहिए। वहें क्रिकेट खेलने में निपुणता पाने के लिए खेल में अच्छा वुक्त ओर वाटस्मैंशिप दिखाने की जरुरत है। क्रिकेट खेलने में सक्षमताओं के प्रदर्शन के लिए उन्हें हमेशा ही प्रशिक्षण करना चाहिए।एक क्रिकेट खेलाडी के एटिट्यूड पर भी ध्यान देना चाहिए। उसे हमेशा पॉजिटिव रहना चाहिए और उसे गलतियों से सीखना चाहिए। वहें हमेशा नये बातों को सीखने के लिए तैयार रहना चाहिए। एक अच्छा क्रिकेट खिलाडी हमेशा खुले मन से नयी चीज़ें की ओर जाता है।क्रिकेट खेलने में कॉन्फिडेंस बोहत जरुरी होता है। एक क्रिकेट खिलाडी को खुद पर विश्वास होना चाहिए और उसे अपनी खुद की क्षमताओं का पूरा भरोसा होना चाहिए। यदि उसे खुद पर विश्वास नहीं होगा तो वह कभी अच्छे खिलाडी नहीं बन सकेगा।अनुशासन क्रिकेट खेलने में बहुत ही जरुरी है। अगर एक खिलाडी नियमों का पालन नहीं करेगा तो उसे उसकी टीम के अन्य सदस्यों का सहारा नहीं मिलेगा। इसलिए एक अच्छा क्रिकेट खिलाडी को अपने व्यवहार में सदैव अनुशासन बनाये रखना चाहिए।आखिरकार, एक अच्छा क्रिकेट खिलाडी को अच्छा टीमस्पिरिट भी होना चाहिए। उसे अपनी टीम के सभी सदस्यों को सम्मान देना चाहिए और उनके साथ अच्छे संबंध बनाए रखना चाहिए। क्रिकेट खेलने में टीमस्पिरिट का होना बहुत जरुरी है क्योंकि एक खिलाडी अकेले नहीं खेल सकता।क्रिकेट खेलने का कौशल्य और कृती हर खिलाडी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। बिना इन कौशलों और कृतियों के एक क्रिकेट खिलाड़ी को सफलता हासिल करना मुश्किल हो सकता है। इसलिए हर क्रिकेट खिलाड़ी को इन कौशलों पर ध्यान देना चाहिए और उन्हें अपने खेलने के स्टाइल में इम्प्रूव करने की कोशिश करनी चाहिए।इस तरह से, क्रिकेट खेलने के कौशल्य और कृतियों का महत्व बहुत ज्यादा है और एक सफल क्रिकेट खिलाड़ी बनने के लिए इन्हें संयम से अपनाना चाहिए।

महिला क्रिकेट टीम का मैच?

पाकिस्तान सुपर लीग क्रिकेट आपको बता दें इससे पहले साल 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भी पहला ओवर मेडन खेलने के लिए उन्हें काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ी थीं।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप स्क्वाड

आइए देखते हैं क्या रिएक्शन लोग दे रहे हैं:-.केएल राहुल ने 2016 में अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था।विराट और डु प्लेसिस ने आईपीएल 2023 के 27वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ 137 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की।

पाकिस्तान सुपर लीग क्रिकेट .विराट कोहली और डु प्लेसिस की जोड़ी ने इसी के साथ आरसीबी के लिए ओपनिंग करते हुए पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी भी कर डाली।

भारत ऑस्ट्रेलिया फाइनल क्रिकेट मैच लाइव

क्रिकेट वाला चैनलदोनों ने इस सीजन में अभी तक कमाल का प्रदर्शन किया है और मिलकर अपनी टीम की नैया को पार लगाने में सहारा दिया है।

.ब्रायन लारा का मानना है कि आईपीएल के मौजूदा सत्र में पावरप्ले में कई विकेट गंवाना उनकी टीम की परेशानी बनी हुई है और उन्हें मध्यक्रम में लंबी पारी खेलकर फिनिशर की भूमिका निभाने वाला बल्लेबाज चाहिए।आपको यह सुनिश्चित करना होता है कि सही बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका मिले और इस मैच में वह मौका नहीं लिया।

.वहीं 17 गेंद में 37 रन बनाने वाले मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज तिलक वर्मा ने कहा कि वह टीम के लिए किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने को तैयार है।

एलएसजी के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और काइल मेयर्स ने बेहद सावधानी से पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 37 रन बनाए।

.मैच की धीमी शुरुआत देख कमेंटेटर निक नाइट, केविन पीटरसन और पम्मी एम बांगवा ने चर्चा शुरू की कि आजकल खेल किस तरह से बदल रहा है। पीटरसन का मानना ​​था कि अगर तेजी से बल्लेबाजी करते हुए कोई खिलाड़ी अगर डक या सिंगल डिजिट पर जल्दी आउट हो जाता है तो टीम को आजकल उससे दिक्कत नहीं होती है।

इंडिया क्रिकेट इंडिया क्रिकेट उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या केएल राहुल का खेल टी20 मैचों में अनुकूल है, जब वह 7 गेंदों पर केवल 2 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे।

हम लोग क्रिकेट खेल रहे हैं

पाकिस्तान सुपर लीग क्रिकेट: .पीटरसन ने पारी के दूसरे ओवर के दौरान कहा कि टीमों को कभी-कभी लोगों के 0 पर आउट होने से कोई फर्क नहीं पड़ता है।जब तक वे बाहर जा रहे हैं और 200 या 300 स्ट्राइक रेट पर स्कोर कर रहे हैं, तब तक उन्हें कभी-कभार जल्दी आउट होने से कोई फर्क नहीं पड़ता।