आपलं साकोरे पॉईंट्स टेबले २०२३

छवि स्रोत, भारत-न्यूझीलंड क्रिकेट स्कोर

छवि कैप्शन,

इंडिया इंग्लैंड महिला क्रिकेट लाइव: आपलं साकोरे पॉईंट्स टेबले २०२३, गायकवाड़ 50 गेंद में तीन चौकों और सात छक्कों की मदद से 79 रन बनाकर आउट हुए जबकि कोंवे ने 52 गेंद में 87 रन की पारी खेली जिसमें 11 चौके और तीन छक्के शामिल थे।

ऑस्ट्रेलिया इंडिया वूमेन क्रिकेट

उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए भारत सरकार और अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर काम करेंगे ताकि आईपीएल के आगामी सीजन का आयोजन देश में ही हो सके। इंडिया आयरलैंड क्रिकेट लाइव मैचहम आम चुनाव की तारीखों के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं और उसका ऐलान होनेके बाद फिर उसी अनुसार आगे अपनी योजना बनाएंगे।

जिसमें किस राज्य में कब मैच का आयोजन किया जाए, चुनाव के समय हम इस तरह की योजना बनाकर लीग का आयोजन कर सकते हैं। सहारा पार्क विलोमूर क्रिकेट स्टेडियम.आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने 17वें सीजन की शुरुआत को लेकर बताया कि इसे मार्च महीने के अंत में शुरू कराया जा सकता है।

बता दें कि आगामी सीजन में कुल 10 टीमों खेलेंगी, जिसमें टूर्नामेंट के दौरान कुल 74 मुकाबलों का आयोजन किया जाएगा।आपलं साकोरे पॉईंट्स टेबले २०२३: एक टीम अपने ग्रुप में शामिल बाकी टीमों से जहां 2 बार मुकाबला खेलेगी तो वहीं दूसरे ग्रुप की टीम से उसे सिर्फ 1 मैच लीग स्टेज के दौरान खेलना होगा।

भारत और इंग्लैंड बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बचे हुए आखिरी तीन मुकाबलों के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान शनिवार को बीसीसीआई ने कर दिया।इस दौरान टीम मैनेजमेंट ने सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल रखने का फैसला लिया है।

क्रिकेट विश्व कप 2015 - आपलं साकोरे पॉईंट्स टेबले २०२३

दरअसल सरफराज खान को सीनियर खिलाड़ियों के चोटिल हो जाने के कारण टीम इंडिया के स्क्वाड में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान मौका दिया गया था, लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिल सका था।अब ये आस लगाई जा रही है कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा उन्हें तीसरे टेस्ट मैच के दौरान प्लेइंग 11 में शामिल कर सकते हैं।

अब सवाल सबसे बड़ा यह है कि क्या रोहित शर्मा इस मुकाबले में सरफराज खान को डेब्यू करने का मौका देंगे या नहीं।आपलं साकोरे पॉईंट्स टेबले २०२३ दरअसल केएल राहुल की भारतीय टीम में वापसी हो गई है, लेकिन बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी दी थी कि केएल राहुल को उनकी फिटनेस के आधार पर प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया जाएगा।

ऐसे में केएल राहुल अगर अपनी फिटनेस साबित नहीं कर पाते हैं को सरफराज खान उनकी जगह मीडिल ऑर्डर में खेल सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया राष्ट्रीय क्रिकेट टीम खिलाड़ी?

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड वूमेन क्रिकेट मैच******"इंडिया वर्सेस इंग्लैंड वूमेन क्रिकेट मैच"भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ एक महत्वपूर्ण मैच खेला। इस मैच को दर्शकों ने उत्साह से देखा और टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड ने एक चुनौतीपूर्ण प्रदर्शन दिखाया।मैच की शुरुआत में भारतीय टीम ने अच्छे गेंदबाजी से समंदरी कुला बना ली और इंग्लैंड की शुरुआती विकेट गिराई। हालांकि, इंग्लैंड की बल्लेबाजी ने कारगर प्रदर्शन किया और टीम ने अच्छा स्कोर बनाया।इंग्लैंड की बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को बहुत चुनौती दी और बड़ी स्कोर का निशाना साधने में सफल रहे। हालांकि, भारतीय टीम ने भी अच्छा जवाब दिया और उन्होंने इंग्लैंड की ताक़त को टाला।शिक्षाग्रहण के दौरान, भारतीय टीम की बल्लेबाजी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और टीम ने टार्गेट का पीछा किया। हालांकि, इंग्लैंड की गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल दिया और विनिर्णय मैच को अपने गुनेगारी में लिया।सम्पूर्ण मैच में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ी रहीं भारतीय कप्तान मिथाली राज और इंग्लैंड की कप्तान सारा टेलोर। इन खिलाड़ियों ने अपने टीमों की शक्ति को दिखाया और मैच को रोमांचक बनाया।इस मैच के परिणाम से जाहिर होता है कि इंग्लैंड की टीम ने भारत को हराकर अपनी क़रीबात दिखा दी। यह मैच दर्शकों के बीच काफी पसंद किया गया था और वह एंटरटेनमेंट से भरपूर रहा।भारतीय महिला क्रिकेट टीम के इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद, दर्शकों की उम्मीदें टीम के साथ हैं और वह भविष्य में भी ऐसे ही अच्छे प्रदर्शन करती रहे।इस तरह के मैच से गेंदबाजी का भविष्य में और भी उजवल दिखता है और यह मैच भारतीय महिला क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण कदम साबित हो सकता है।इस प्रकार, "इंडिया वर्सेस इंग्लैंड वूमेन क्रिकेट मैच" एक रोमांचक और टेस्टिंग मैच साबित हुआ और दर्शकों को खेल का आनंद लेने का मौका मिला। इस मैच के जरिए महिला क्रिकेट का दर्शाया गया कि यह भी किसी भी मौके पर बेहतर प्रदर्शन कर सकता है।

श्रीलंका नेशनल क्रिकेट टीम?

आपलं साकोरे पॉईंट्स टेबले २०२३ .टेस्ट सीरीज के बचे हुए तीन मुकाबलों के लिए जब टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान किया गया, तब उसमें श्रेयस अय्यर का नाम शामिल नहीं था।

इंडिया क्रिकेट स्चेदुले २०२४

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 241 रन बनाए, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 207 रन ही बना पाई।.स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ 55 गेंद में नाबाद 120 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 8 छक्के शामिल थे।

आपलं साकोरे पॉईंट्स टेबले २०२३ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की तरफ से जारी की लेटेस्ट वनडे गेंदबाज रैंकिंग में भारतीय टीम के 2 खिलाड़ियों को इसका फायदा पहुंचा है।

क्रिकेट चा बाप कोण

हॉटस्टार क्रिकेट एप्सतेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जो मौजूदा समय में टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं, वह अब वनडे बॉलर्स रैंकिंग में टॉप-5 में पहुंच गए हैं।

वहीं स्पिनर कुलदीप यादव जिनका पिछले एक साल में लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है।बुमराह ने जहां वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपना आखिरी 50 ओवर मैच खेला था तो वहीं कुलदीप यादव ने अपना आखिरी वनडे मैच पिछले साल साउथ अफ्रीका के दौरे पर खेला था।

.आईसीसी लेटेस्ट वनडे रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह को 1 स्थान का लाभ हुआ जिसमें वह पहले जहां छठे स्थान पर थे तो अब 665 रेटिंग अंकों के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

वहीं कुलदीप यादव को लेकर बात की जाए तो वह भी 10वें स्थान से एक पायदान ऊपर चढ़कर 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वहीं टॉप-10 में अन्य भारतीय गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद सिराज भी हैं, जिनकी रैंकिंग में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है और वह इस समय 678 रेटिंग अंकों के साथ चौथे स्थान पर काबिज हैं। .साउथ अफ्रीकी टीम के स्पिन गेंदबाज केशव महाराज लेटेस्ट आईसीसी वनडे गेंदबाज रैंकिंग में 716 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज है।

शारजा क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम वहीं वनडे वर्ल्ड कप के बाद से मैदान से बाहर रहे अफगानिस्तान टीम के स्टार स्पिनर राशिद खान पांचवें से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।

इंडिया ऑस्ट्रेलिया वूमेन क्रिकेट

आपलं साकोरे पॉईंट्स टेबले २०२३: वही कीवी टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट अब एक स्थान की छलांग लगाते हुए 10वीं पोजीशन पर पहुंच गए हैं।इसलिए जहां एक ओर भारतीय खिलाड़ी अपने अपने घर चले गए थे, वहीं इंग्लैंड की टीम भी अपनी आगे की तैयारी के लिए आबुधाबी में थी।