क्रिकेट में पेस मीनिंग के लिए अच्छा

छवि स्रोत, game क्रिकेट गेम

छवि कैप्शन,

लाइव क्रिकेट स्कोर ipl 2021: क्रिकेट में पेस मीनिंग के लिए अच्छा, गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2023 का 62वां मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है।

भारत पाकिस्तान क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता live

.भारतीय टीम के पूर्व बॉलिंग कोच भरत अरुण का कहना है कि चोटें खेल का हिस्सा हैं और तेज गेंदबाज निश्चित रूप से टीम में वापसी करेंगे। टुडे मैच क्रिकेट आईपीएलइंजरी के चलते टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर रहने को मजबूर बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान बेंगलुरु में एनसीए में एक मैच सिमुलेशन टेस्ट पास कर लिया था।

बुमराह को अगले महीने 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरु हो रही 4 टेस्ट की सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट से भी बाहर रखा गया है। कल का क्रिकेट स्कोर.बता दें कि मेडिकल एक्सपर्ट्स के अलावा शोएब अख्तर और माइकल होल्डिंग जैसे पूर्व महान तेज गेंदबाजों ने चोट से दूर रहने और करियर को लंबा करने के लिए बुमराह को बॉलिंग एक्शन में बदलाव की सलाह दी थीं।

उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, बुमराह नंबर एक गेंदबाज हैं और अपने एक्शन से बहुत सफल रहे हैं, तो उन्हें कभी इसे क्यों बदलना चाहिए? मुझे एक तेज गेंदबाज के बारे में बताएं जो चोटिल नहीं हुआ है, चोटें खेल का हिस्सा हैं।क्रिकेट में पेस मीनिंग के लिए अच्छा: बुमराह ने भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया है और चोटिल होना भी उनके करियर का हिस्सा है और मुझे यकीन है कि वह इससे बाहर निकल आएंगे।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार 18 जनवरी को हैदराबाद के उप्पल स्टेडियम में खेला जाएगा।साथ ही उप्पल की पिच बल्लेबाज या गेंदबाज किसकी मददगार हो सकती है?.भारतीय टीम ने उप्पल स्टेडियम में कुल 6 वनडे मैच खेले हैं।

इंडिया का आज का क्रिकेट - क्रिकेट में पेस मीनिंग के लिए अच्छा

ऐसा इसलिए क्योंकि कुल 6 मैचों में से 3 बार यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है तो तीन बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने भी बाजी मारी है।यानी बल्लेबाजों के लिए मदद तो होती है लेकिन साथ ही साथ स्पिनर्स और स्लो बॉलर्स भी यहां असरदार रहते हैं।

पिछला मैच जो 2019 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ था, वहां भी टीम इंडिया को 237 रन चेज करने के लिए खासा मशक्कत करनी पड़ी थी और 49वें ओवर में जीत मिली थी।क्रिकेट में पेस मीनिंग के लिए अच्छा पहले वनडे में भी आंकड़े कुछ ऐसे ही नजर आ सकते हैं यानी मुकाबला बहुत ज्यादा हाई स्कोरिंग होने की उम्मीद कम होगी।

.टॉम लाथम (कप्तान), फिन ऐलन, डग ब्रेसवेल, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्क चैपमैन, जैकब डफी, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर।

रियल क्रिकेट मैच?

टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज******टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाजक्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें बल्लेबाज की खासी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। एक अच्छे बल्लेबाज की क्षमता होती है कि वह टीम के लिए अच्छे स्कोर बना सके और विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ियों की बेनाम रिकॉर्ड्स कॉम्बिनेशन करने का सपना देख सकते हैं।तिहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में से एक कौन नहीं चाहेगा कि वह अपनी क्षमता को दिखा सके और अपने नाम का दावा कर सके। किसी क्रिकेटर के लिए अपने टेस्ट करियर में तीन शतक लगाना एक बड़ी उपलब्धि हो सकती है, जिसमें शतक के साथ ही एक बल्लेबाज की क्षमताएं और उसकी लगातारता का साक्षात्कार होता है।भारतीय क्रिकेट टीम के इतिहास में ऐसे कई खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाया है। यह उनके लिए गर्व की बात होती है और उन्हें बल्लेबाज के रूप में माना जाता है।एक ऐसा नाम जो टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल है, वह है भारतीय क्रिकेटर कृष्ण मचाली। वह 1999 में भारतीय टीम के खिलाफ न्यूज़ीलैंड में जिनकी मदद से तिहरा शतक बनाया था। उन्होंने इस मैच में 301 रन बनाए और इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट इतिहास में अपनी एक महत्वपूर्ण जगह बनाई।कृष्ण मचाली की उपलब्धि ने उन्हें एक महान बल्लेबाज के रूप में दुनिया के सामने उभार दिया। उनका नाम अब भी खिलाड़ियों में सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों की सूची में शामिल है।इसके अलावा, अगर हम इस विषय को गहराई से जांचें, तो हम पाएंगे कि भारतीय क्रिकेट टीम में शतक लगाने वाले और उनमें से एक भारतीय क्रिकेटर के मामले में तिहरा शतक लगाने वाले कई खिलाड़ी हुए हैं जो दिन-प्रतिदिन अपने खेल की नई ऊँचाइयों को छूते जा रहे हैं।यह सभी खिलाड़ियों के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण होता है जब वे इस महत्वपूर्ण उपलब्धि को प्राप्त करते हैं और दुनिया के सामने अपनी क्षमताओं को प्रमाणित करते हैं।टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज वास्तव में खेल के मित्रों और श्रोताओं के लिए एक गर्व का संदेश होते हैं। उनकी उपलब्धि उन्हें एक निरंतरता की ऊँचाइयों तक पहुंचाती है और उन्हें अपने खेल के प्रति आत्म-विश्वास में एक नई ऊँचाइयों को छूने की सामर्थ्य प्रदान करती है।इस विषय पर आधारित हमारा यह लेख समाप्त होता है। क्यूंकि टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों का जज्बा और उनकी मेहनत हमें हमेशा प्रेरित करती रहती है। इन खिलाड़ियों के मेहनत और उपलब्धियों को समर्थन और महत्व देने से हम उनकी मेहनत की प्रेरणा और हौसले को मजबूती मिलती है।

जूनियर वर्ल्ड कप क्रिकेट?

क्रिकेट में पेस मीनिंग के लिए अच्छा .साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट कोहली के प्रदर्शन से पूरी तरह प्रभावित हैं और उन्होंने प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने पर कोहली की तारीफ की।

नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान कौन है

कोहली रविवार को अंतिम एकदिवसीय मैच में अपने खेल में शीर्ष पर थे, उन्होंने अपना 46वां एकदिवसीय शतक पूरा किया, 110 गेंदों पर नाबाद 166 रन बनाए, जिसमें 13 चौके और आठ छक्के शामिल थे।.भारत ने रविवार को तिरुवनंतपुरम को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में रिकॉर्ड जीत दर्ज कर सीरीज को भी 3-0 से जीत लिया।

क्रिकेट में पेस मीनिंग के लिए अच्छा तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में, कोहली ने 141.50 के औसत और 137.37 की स्ट्राइक रेट से दो शतकों सहित 283 रन बनाए और प्रमुख रन-स्कोरर के रूप में सीरीज को खत्म किया।

भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट

भारत आगामी क्रिकेट मैचयूएई में चल रहे ILT20 लीग का दूसरा मुकाबला शनिवार (14 जनवरी) को एमआई एमिरेट्स (MI Emirates) और शारजाह वारियर्स (Sharjah Warriors) के बीच शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए एमआई एमिरेट्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए।जवाब में शारजाह वारियर्स टीम 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बना सकी और एमआई एमिरेट्स ने यह मैच जीत लिया।

मुंबई इंडियंस अमीरात के स्थानीय खिलाड़ी वसीम ने पारी का आगाज करते हुए 39 गेंद में पांच चौके और इतने ही छक्के जड़े।

पूरन ने 30 गेंद में चार छक्के और दो चौके की मदद से 49 जबकि कप्तान पोलार्ड ने 13 गेंद में नाबाद 22 और ब्रावो ने 10 गेंद में नाबाद 20 रन का योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी शारजाह की टीम को दूसरे ओवर में ही फजल हक फारुखी ने लगातार गेंदों पर एविन लुईस और डेविड मलान का विकेट चटकाया। सलामी बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज ने इसके बाद कप्तान मोईन अली के साथ मिल कर टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया लेकिन ब्रावो ने आठवें ओवर में मोईन और 10वें ओवर में गुरबाज का विकेट चटकाकर शारजाह की मुश्किलें बढ़ा दी।

लिव्ह क्रिकेट मतच टुडे इंडिया वस इंग्लंड .साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी इमरान ताहिर ने इसके बाद तीन विकेट झटक कर मैच पर पूरी तरह से मुंबई इंडियंस अमीरात का दबदबा बना दिया।

पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम कैंडी

क्रिकेट में पेस मीनिंग के लिए अच्छा: उन्होंने टॉम कोहलर काडमोर (10) , जो डेनली (नौ) और मोहम्मद नबी (तीन) को क्रीज पर ज्यादा समय बिताने का मौका नहीं दिया।इंग्लैंड के हरफनमौला वोक्स ने इसके बाद 29 गेंद में आठ चौके और दो छक्के की मदद से 62 रन बनाये लेकिन उनकी टीम यह मैच नहीं जीत सकी।