क्रिकेट खिलाड़ियों के नाम बताइए

छवि स्रोत, इंडिया में कितने क्रिकेट स्टेडियम है

छवि कैप्शन,

दक्षिण अफ़्रीका क्रिकेट: क्रिकेट खिलाड़ियों के नाम बताइए, अगर बात करें गुजरात टाइटंस की तो उनके लिए सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से दो बल्लेबाजों के नाम है।

क्रिकेट मैच भारत पाकिस्तान

सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे यशस्वी जायसवाल तो अपने पहले ही मैच में हिट हो गए, लेकिन शुभमन गिल के बल्ले से रन नहीं बन रहे हैं। इंडिया पाकिस्तान क्रिकेट वर्ल्ड कपवेस्टइंडीज के खिलाफ जब वे पहली बार तीसरे नंबर पर खेलने के लिए उतरे, तो उनके बल्ले से पहली पारी में छह रन आए।

.शुभमन गिल के टेस्ट आंकड़ों की बात करें तो 19 टेस्ट की 25 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 994 रन बनाए हैं। लाइव क्रिकेट मैच आईपीएल 2022शुभमन गिल युवा पीढ़ी के ऐसे बल्लेबाज माने जाते हैं, जो आने वाले वक्त में टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट खेल सकते हैं।

अगर टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में मुकाबला अपने नाम करना है और सीरीज में बराबरी करनी है तो रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा शुभमन गिल को भी अपने बल्ले से बड़े रन करने होंगे।क्रिकेट खिलाड़ियों के नाम बताइए: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी का टेस्ट मैच 3 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाएगा।इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर सामने आई है, जिसमें पहले टेस्ट में अनफिट होने की वजह से नहीं खेलने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की इस मैच में वापसी देखने को मिल सकती है।

कल का क्रिकेट मैच आईपीएल - क्रिकेट खिलाड़ियों के नाम बताइए

.रवींद्र जडेजा सेंचुरियन टेस्ट में पीठ में दर्द की कारण नहीं खेल सके थे, जिसके चलते उनकी जगह पर प्लेइंग 11 में रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया गया था।वहीं पीटीआई की खबर के अनुसार केपटाउन टेस्ट मैच से पहले रवींद्र जडेजा ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है, जिसमें वह वॉर्म अप के दौरान काफी सहज नजर आ रहे थे।

सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन लंच के समय मुकेश कुमार के साथ लगभग 20 मिनट तक प्रैक्टिस विकेट पर गेंदबाजी का अभ्यास किया था।क्रिकेट खिलाड़ियों के नाम बताइए साउथ अफ्रीकी हालात में जडेजा भले ही गेंद से उतने खतरनाक साबित ना हो लेकिन निचलेक्रम में वह एक बेहतर बल्लेबाज के तौर पर विकल्प जरूर देते हैं, जिसमें पिछले कुछ सालों में उन्होंने विदेशी दौरों पर अहम समय पर महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं।

.केपटाउन टेस्ट में यदि रवींद्र जडेजा की प्लेइंग 11 में वापसी होती है तो उन्हें रविचंद्रन अश्विन की जगह पर शामिल किया जा सकता है।

पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट लाइव?

क्रिकेट की पिच की लंबाई कितनी होती है******क्रिकेट की पिच की लंबाई कितनी होती है, यह सवाल बहुत से क्रिकेट प्रेमियों के मन में रहता है। क्रिकेट खेल की सबसे महत्वपूर्ण और अवश्यक भाग है खेल की पिच। पिच की लंबाई, चौड़ाई और स्वरूप को सुधारने वाले क्रिकेट के नियमों के तहत संशोधित किया गया है, जिससे खिलाड़ी खेल को और रोमांचक बना सकें।क्रिकेट की पिच की लंबाई अलग-अलग मेजबान देशों में भिन्न हो सकती है, लेकिन आमतौर पर एक स्थिर लंबाई होती है जो प्रमुख मैचों में उपयोग की जाती है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में, पिच की लंबाई आमतौर पर 22 गज (20.12 मीटर) से 22.3 गज (20.12 मीटर) के बीच होती है। इसके अलावा, पिच की चौड़ाई आमतौर पर 10 फीट 10 इंच (3.3 मीटर) होती है।पिच की लंबाई के साथ-साथ, पिच की सतह का भी महत्वपूर्ण योगदान होता है। पिच की सतह को ध्यान में रखते हुए, उसे विभिन्न तरीकों से तैयार किया जाता है जैसे कि रिलेक्टेड, ग्रासी, डस्टी आदि। रिलेक्टेड पिच को खिलाड़ियों के लिए अच्छा माना जाता है, क्योंकि इस पर चालू चलने में सुविधा होती है, जबकि ग्रासी पिच पर बेहतर गेंदबाजी होती है।क्रिकेट की पिच की लंबाई के साथ, उसकी स्थिति और मौसम भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। गर्मी में पिच जल्दी सुख जाती है तथा उस पर धुलना भी होता है, जो गेंदबाजों को मदद कर सकता है। वर्षा के मौसम में पिच नरम होती है और धरातल को गीला कर देती है, जिससे गेंदबाजों की उम्मीदें बढ़ जाती हैं।इस प्रकार, क्रिकेट की पिच की लंबाई की महत्वपूर्णता और प्रभाव का ठीक से ध्यान रखना खेल के नतीजे पर सीधा प्रभाव डाल सकता है। एक उत्कृष्ट पिच खिलाड़ियों को बेहतरीन प्रदर्शन करने की संभावना देता है, जबकि एक बुरा पिच उन्हें परेशानी में डाल सकता है। इसलिए, क्रिकेट पिच की लंबाई को ध्यान में रखते हुए, उसे उचित रूप से तैयार करना और देखभाल करना बहुत महत्वपूर्ण है। क्रिकेट खेलकर इसे दूरगामी बनाना एक अच्छा प्रदर्शन होता है।

कतर राष्ट्रीय क्रिकेट टीम समाचार?

क्रिकेट खिलाड़ियों के नाम बताइए जडेजा ने अब तक साउथ अफ्रीका में एक ही मुकाबला खेला जिसमें वह गेंद से जहां 6 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए थे, तो वहीं बल्ले से 8 रन ही बना सके थे।

इंडिया ऑस्ट्रेलिया 20-20 क्रिकेट मैच

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन के मैदान पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है।इस मैच में दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम ने भारत के पहली पारी के स्कोर से 11 रन अधिक बना लिए थे।

क्रिकेट खिलाड़ियों के नाम बताइए साउथ अफ्रीका टीम को इस मजबूत स्थिति में पहुंचाने का श्रेय डीन एल्गर को जाता है, जिन्होंने 185 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

भारत इंग्लंड क्रिकेट मॅच लाईव्ह

टुडे क्रिकेट लाइव स्कोरवहीं भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और तेज गेंदबाज जहीर खान ने प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर की खराब गेंदबाजी को लेकर बड़ी टिप्पणी भी की है।

.जहीर खान ने क्रिकबज पर दूसरे दिन के खेल के बाद शार्दुल और प्रसिद्ध की गेंदबाजी प्रदर्शन को लेकर कहा कि ये जानना काफी अहम है कि इन हालातों में आपको किस लेंथ पर गेंदबाजी करनी चाहिए।लंच के बाद जब ये दोनों गेंदबाज एक साथ गेंदबाजी कर रहे थे तो उस समय अफ्रीकी गेंदबाजों ने उनके खिलाफ जमकर शॉट्स लगाए, ऐसे में टीम के पास भी प्लान बी होना चाहिए, जिससे रनों की गति को धीमा किया जा सके क्योंकि उससे आप मैच में बने रहते।

.तीसरे दिन का खेल शुरू होने के साथ डीन एल्गर ने मार्को यान्सन के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम को इस मैच में बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

एल्गर को 185 के निजी स्कोर पर शार्दुल ने अपना शिकार बनाया वहीं मार्को यान्सन ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

पूर्व क्रिकेटर मृणांक सिंह को लग्जरी होटलों और यहां तक ​​कि भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत को धोखा देने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। उसने दिल्ली के ताज पैलेस सहित कई होटलों से 5.5 लाख रुपये और ऋषभ पंत से 1.6 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की।

भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम जुलाई 2022 में, वह ताज पैलेस गए और उन्हें बताया कि वह एक प्रसिद्ध क्रिकेटर हैं और आईपीएल में खेल चुके हैं।

ipl पॉइंट टेबल 2023

क्रिकेट खिलाड़ियों के नाम बताइए: हालांकि, उसके द्वारा प्रदान किए गए बैंक खाता नंबर और कार्ड विवरण नकली निकले, अधिकारी ने कहा कि मृणांक और उनके मैनेजर से संपर्क किया गया लेकिन वे फर्जी वादे करते रहे, जिसके बाद शिकायत दर्ज की गई।कुछ होटलों में, वह खुद को कर्नाटक के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के रूप में प्रस्तुत करता था, जबकि अन्य में, वह कहता था कि वह एक सफल क्रिकेटर है।