इसाक क्रिकेट वर्ल्ड कप इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया

छवि स्रोत, आईपीएल क्रिकेट मैच कल का

छवि कैप्शन,

प्रथम 2022 क्रिकेट विश्व कप किसने जीता: इसाक क्रिकेट वर्ल्ड कप इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया, मुंबई इंडियंस के खिलाफ गुजरात ने दूसरा क्वॉलिफायर नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला था, जहां फाइनल भी खेला जाना है।

पल्लीकेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम

.भारतीय टीम के पूर्व बॉलिंग कोच भरत अरुण का कहना है कि चोटें खेल का हिस्सा हैं और तेज गेंदबाज निश्चित रूप से टीम में वापसी करेंगे। इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड क्रिकेट लाइव मैचइंजरी के चलते टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर रहने को मजबूर बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान बेंगलुरु में एनसीए में एक मैच सिमुलेशन टेस्ट पास कर लिया था।

बुमराह को अगले महीने 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरु हो रही 4 टेस्ट की सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट से भी बाहर रखा गया है। वर्ल्ड कप क्रिकेट टीम लिस्ट.बता दें कि मेडिकल एक्सपर्ट्स के अलावा शोएब अख्तर और माइकल होल्डिंग जैसे पूर्व महान तेज गेंदबाजों ने चोट से दूर रहने और करियर को लंबा करने के लिए बुमराह को बॉलिंग एक्शन में बदलाव की सलाह दी थीं।

उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, बुमराह नंबर एक गेंदबाज हैं और अपने एक्शन से बहुत सफल रहे हैं, तो उन्हें कभी इसे क्यों बदलना चाहिए? मुझे एक तेज गेंदबाज के बारे में बताएं जो चोटिल नहीं हुआ है, चोटें खेल का हिस्सा हैं।इसाक क्रिकेट वर्ल्ड कप इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया: बुमराह ने भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया है और चोटिल होना भी उनके करियर का हिस्सा है और मुझे यकीन है कि वह इससे बाहर निकल आएंगे।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार 18 जनवरी को हैदराबाद के उप्पल स्टेडियम में खेला जाएगा।साथ ही उप्पल की पिच बल्लेबाज या गेंदबाज किसकी मददगार हो सकती है?.भारतीय टीम ने उप्पल स्टेडियम में कुल 6 वनडे मैच खेले हैं।

14 अक्टूबर 2023 क्रिकेट मैच - इसाक क्रिकेट वर्ल्ड कप इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया

ऐसा इसलिए क्योंकि कुल 6 मैचों में से 3 बार यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है तो तीन बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने भी बाजी मारी है।यानी बल्लेबाजों के लिए मदद तो होती है लेकिन साथ ही साथ स्पिनर्स और स्लो बॉलर्स भी यहां असरदार रहते हैं।

पिछला मैच जो 2019 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ था, वहां भी टीम इंडिया को 237 रन चेज करने के लिए खासा मशक्कत करनी पड़ी थी और 49वें ओवर में जीत मिली थी।इसाक क्रिकेट वर्ल्ड कप इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया पहले वनडे में भी आंकड़े कुछ ऐसे ही नजर आ सकते हैं यानी मुकाबला बहुत ज्यादा हाई स्कोरिंग होने की उम्मीद कम होगी।

.टॉम लाथम (कप्तान), फिन ऐलन, डग ब्रेसवेल, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्क चैपमैन, जैकब डफी, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर।

क्रिकेट लाइव दिखाइए?

लाइव क्रिकेट स्कोरकार्ड फुल******लाइव क्रिकेट स्कोरकार्ड फुलक्रिकेट एक खेल है जिसमें दो टीमों के बीच खेला जाता है और उन्हें एक स्कोरकार्ड के माध्यम से खेल की स्थिति का पता चलता है। स्कोरकार्ड एक ऐसा माध्यम है जिसके माध्यम से खेल की गति, खिलाड़ियों की प्रदर्शन और दूसरी जरूरी जानकारी प्राप्त की जा सकती है।एक लाइव क्रिकेट स्कोरकार्ड का मतलब है कि स्कोरकार्ड में दिखाई गई जानकारी लाइव होनी चाहिए और लगातार अपडेट होनी चाहिए। इसका मतलब है कि स्कोरकार्ड में दिखाई गई स्थिति तुरंत प्राप्त होनी चाहिए और उसे स्थिर रूप से अपडेट किया जाना चाहिए।इस समय, लाइव क्रिकेट स्कोरकार्ड का बहुत महत्व है, क्योंकि उसके माध्यम से दर्शकों को पता चलता है कि कौन से खिलाड़ी कैसे खेल रहे हैं, कितने रन बने हैं, कितने विकेट गिर चुके हैं और भी कई जानकारियां।लाइव क्रिकेट स्कोरकार्ड में जानकारी के साथ-साथ उसके अलावा भी बहुत कुछ होता है। इससे दर्शकों को खेल का मजा और रोमांच मिलता है। वे यह देख सकते हैं कि उनके पसंदीदा खिलाड़ी कैसे खेल रहे हैं और उनके दिल की इच्छानुसार कैसे रिप्ले कर रहे हैं।लाइव क्रिकेट स्कोरकार्ड का उपयोग खेल के किसी भी समय में किया जा सकता है। व्यक्ति घर बैठे या किसी अन्य स्थान पर होकर भी इस्तेमाल करके खेल की स्थिति का पता लगा सकते हैं। यह एक बहुत ही सरल और सुगम माध्यम है जिसका उपयोग करके खेल की खूबी और कमियों का अंदाजा लगाया जा सकता है।इस प्रकार, लाइव क्रिकेट स्कोरकार्ड एक महत्वपूर्ण और आवश्यक माध्यम है जिसके माध्यम से खेल की गति और स्थिति का पता चलता है। यह दर्शकों को खेल का अनुभव करने में मदद करता है और उन्हें हर क्षण का आनंद लेने में सहायक होता है।

क्रिकेट स्कोर लाइव टुडे मैच इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया?

इसाक क्रिकेट वर्ल्ड कप इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया .साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट कोहली के प्रदर्शन से पूरी तरह प्रभावित हैं और उन्होंने प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने पर कोहली की तारीफ की।

क्रिकेट मैच इंडिया बांग्लादेश

कोहली रविवार को अंतिम एकदिवसीय मैच में अपने खेल में शीर्ष पर थे, उन्होंने अपना 46वां एकदिवसीय शतक पूरा किया, 110 गेंदों पर नाबाद 166 रन बनाए, जिसमें 13 चौके और आठ छक्के शामिल थे।.भारत ने रविवार को तिरुवनंतपुरम को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में रिकॉर्ड जीत दर्ज कर सीरीज को भी 3-0 से जीत लिया।

इसाक क्रिकेट वर्ल्ड कप इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में, कोहली ने 141.50 के औसत और 137.37 की स्ट्राइक रेट से दो शतकों सहित 283 रन बनाए और प्रमुख रन-स्कोरर के रूप में सीरीज को खत्म किया।

क्रिकेट के गेंद का भार कितना होता है

एशिया कप लाइव क्रिकेटयूएई में चल रहे ILT20 लीग का दूसरा मुकाबला शनिवार (14 जनवरी) को एमआई एमिरेट्स (MI Emirates) और शारजाह वारियर्स (Sharjah Warriors) के बीच शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए एमआई एमिरेट्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए।जवाब में शारजाह वारियर्स टीम 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बना सकी और एमआई एमिरेट्स ने यह मैच जीत लिया।

मुंबई इंडियंस अमीरात के स्थानीय खिलाड़ी वसीम ने पारी का आगाज करते हुए 39 गेंद में पांच चौके और इतने ही छक्के जड़े।

पूरन ने 30 गेंद में चार छक्के और दो चौके की मदद से 49 जबकि कप्तान पोलार्ड ने 13 गेंद में नाबाद 22 और ब्रावो ने 10 गेंद में नाबाद 20 रन का योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी शारजाह की टीम को दूसरे ओवर में ही फजल हक फारुखी ने लगातार गेंदों पर एविन लुईस और डेविड मलान का विकेट चटकाया। सलामी बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज ने इसके बाद कप्तान मोईन अली के साथ मिल कर टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया लेकिन ब्रावो ने आठवें ओवर में मोईन और 10वें ओवर में गुरबाज का विकेट चटकाकर शारजाह की मुश्किलें बढ़ा दी।

क्रिकेट गेंद का वजन कितना होता है .साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी इमरान ताहिर ने इसके बाद तीन विकेट झटक कर मैच पर पूरी तरह से मुंबई इंडियंस अमीरात का दबदबा बना दिया।

गुवाहाटी क्रिकेट ग्राउंड

इसाक क्रिकेट वर्ल्ड कप इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया: उन्होंने टॉम कोहलर काडमोर (10) , जो डेनली (नौ) और मोहम्मद नबी (तीन) को क्रीज पर ज्यादा समय बिताने का मौका नहीं दिया।इंग्लैंड के हरफनमौला वोक्स ने इसके बाद 29 गेंद में आठ चौके और दो छक्के की मदद से 62 रन बनाये लेकिन उनकी टीम यह मैच नहीं जीत सकी।