भारत और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट लाइव मैच

छवि स्रोत, क्रिकेट किंग इन वर्ल्ड

छवि कैप्शन,

क्रिकेट ताजा अपडेट: भारत और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट लाइव मैच, ऐसे में.(आरआर) अच्छे अंतर से जीत दर्ज कर आरसीबी की राह मुश्किल बना सकती है, जो 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

लाईव्ह क्रिकेट मॅच दाखवा

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबले के दौरान सीएसके के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने बहुत बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। सुनील गावस्कर क्रिकेट करियरएमएस धोनी ने रविवार को विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के खेल के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल की।

धोनी ने पृथ्वी शॉ को आउट करने के लिए विकेट के पीछे आसान कैच लपका और टी20 क्रिकेट में 300 डिसमिसल (कैच + स्टंप) करने वाले पहले विकेटकीपर बन गए। लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर्सचेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज ने इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए दिनेश कार्तिक और क्विंटन डी कॉक जैसे दिग्गजों को हराया।

.धोनी इस सीजन में तीन पारियों में पहले ही चार कैच ले चुके हैं और टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक कैच लेने के क्विंटन डी कॉक के रिकॉर्ड के करीब भी पहुँच रहे हैं।भारत और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट लाइव मैच: उन्होंने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ दूसरे गेम में शानदार डाइव लगाकर उस कैट को लपका था और विजय शंकर को आउट किया था।

.42 वर्षीय अनुभवी को अभी तक आईपीएल 2024 में सीएसके के दो मैचों में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला है, लेकिन वह विकेटकीपर के रूप में शानदार रहे हैं।रविवार को विशाखापट्टनम के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में दिल्ली की टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया और जीत अपने नाम की।

क्रिकेट इंडिया वीएस पाकिस्तान - भारत और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट लाइव मैच

.ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में 20 रनों से बाजी मारी।.20 जीत - मुंबई इंडियंस.13 जीत - राजस्थान रॉयल्स.13 जीत - पंजाब किंग्स.11 जीत - दिल्ली कैपिटल्स.10 जीत - कोलकाता नाइट राइडर्स.ऋषभ पंत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के 13वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में मुकाबला खेला जाएगा।भारत और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट लाइव मैच दिल्ली कैपिटल्स के लिए अभी तक ये सीजन उम्मीद के अनुसार नहीं रहा है, ऋषभ पंत की कप्तानी में टीम को शुरुआती दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

पंजाब किंग्स और उसके बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की हार का सबसे बड़ा कारण उनकी खराब बल्लेबाजी थी, जिसकी वजह से टीम अपनी जीत का खाता अब तक नहीं खोल सकी है।

रोड सेफ्टी क्रिकेट मैच स्कोर?

क्रिकेट गेंद का वजन******क्रिकेट गेंद का वजन क्रिकेट एक खेल है जिसमें खिलाड़ी एक जुटा गेंद को विकेट के द्वारा मारकर रन बनाने का प्रयास करते हैं। गेंद का वजन बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह गेंद की रफ्तार और स्पिन को निर्धारित करता है।क्रिकेट गेंद का सामान्य वजन 155.9 ग्राम (करीब 5.5 औंस) होता है। इसके अलावा, गेंद का आकार भी महत्वपूर्ण है। गेंद को उचित स्पिन और स्विंग के लिए सही आकार में होना चाहिए।क्रिकेट गेंद का वजन खेल के विभिन्न प्रकारों पर भी निर्भर होता है। उदाहरण के लिए, एक एकदिवसीय मैच में गेंद को तेज गति और स्विंग के लिए हल्का बनाया जाता है, जबकि टेस्ट मैचों में गेंद को धीरे गति और धार के लिए भारी बनाया जाता है।क्रिकेट गेंद का वजन सामान्यतः उपायुक्त मापदंडों और नियमों के अनुसार होता है। इसका उदाहरण यह है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गेंद के वजन को 155.9 ग्राम तय किया है।क्रिकेट गेंद का वजन खिलाड़ियों के लिए एक बड़ी चुनौती है, क्योंकि गेंद को सही तरह से पकड़ने और मारने की आवश्यकता होती है। एक अच्छी गेंद फिर स्पिन करती है जिससे विरोधी बल्लेबाज के लिए कार्य करना मुश्किल हो जाता है।क्रिकेट गेंद का वजन भी उसकी लंबाई पर निर्भर होता है। लंबी गेंदें ज्यादा स्पिन करती हैं, जबकि छोटी गेंदें उच्च स्पीड पर जाती हैं। खिलाड़ी के लिए गेंद का समय सही ढंग से पकड़ना महत्वपूर्ण है ताकि वे उसे ठोस परफॉर्मेंस के साथ मार सकें।समापन में, क्रिकेट गेंद का वजन उसकी गेंदों के समूह की गतिविधाओं पर बहुत अधिक प्रभाव डालता है। खेल के ये महत्वपूर्ण तत्व होते हैं जो उत्तराधिकारी बल्लेबाज के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं। इसलिए, गेंद के वजन का महत्व पर अधिक ध्यान देना चाहिए।

न्यू जीलैंड श्री लंका क्रिकेट स्कोर?

भारत और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट लाइव मैच .दूसरी तरफ गतविजेता चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर बात की जाए तो उन्होंने नए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व में अब तक 2 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उन्होंने दोनों में ही शानदार तरीके से जीत हासिल की है।

क्रिकेट कब खेला जाएगा

चेन्नई की टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर काबिज है और उसकी कोशिश इस मैच में भी जीत हासिल करने के साथ अपनी स्थिति को बरकरार रखने पर होगी।चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अब तक दोनों ही मुकाबलों में ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे का बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है जिसमें उन्होंने जीत में अहम भूमिका अदा की है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट लाइव मैच वहीं रचिन इस मैच में गेंद से भी टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं, ऐसे में आपके लिए कप्तान के रूप में उनका चयन सही साबित हो सकता है।

वाच लाइव क्रिकेट

स्कोर क्रिकेट लाइव स्कोर.उपकप्तान के तौर पर आप शुरुआती 2 मैचों में गेंद से कमाल दिखाने वाले मुस्ताफिजुर रहमान को चुन सकते हैं अपनी धीमी गेंदों से बल्लेबाजों को तकलीफ में डालने में कामयाब हुए हैं, ऐसे में विशाखापट्टनम के मैदान पर भी उनकी गेंदों का कमाल देखने को मिल सकता है।

.डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, रिकी भुई, रिषभ पंत (कप्तान), ट्रिस्टान स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्खिया, मुकेश कुमार, खलील अहमद।.रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, डेरिल मिचेल, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्ताफिजुर रहमान।

.दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर थी।

दोनों टीमों के फिलहाल 4-4 अंक हैं, लेकिन बेतर नेट रन रेट होने की वजह से कोलकाता प्वॉइंट्स टेबल में सीएसके से आगे निकल गई है।

इन दोनों टीमों ने 2-2 मुकाबले जीते हैं, लेकिन नेट रन रेट से चलते राजस्थान रॉयल्स की टीम गुजरात से आगे है। गुजरात टाइटंस की टीम 31 मार्च को अपने होम ग्राउंड पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरेगी।

अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट न्यूज़ गुजरात की टीम ने इस सीजन की शुरुआत शानदार जीत के साथ की थी, लेकिन टीम को दूसरे ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा था।

न्यू झीलंड राष्ट्रीय क्रिकेट संघ

भारत और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट लाइव मैच: वहीं दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद को इस सीजन के अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 31 रनों की बड़ी जीत हासिल की थी।.सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने पिछले मुकाबले में आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर 277 रन बनाकर सभी टीमों को अपनी बल्लेबाजी ताकत के बारे में बता दिया।